तैरते हुए रेस्टोरेंट का सुख, मिटायेगा आपकी भूक !!!

3308

दुनिया में कई ऐसी भी चीज़े है जो अजीबों -गरीब होने के  साथ-साथ, बेहतरीन और खूबसूरत भी है पर जिनके बारे में बहुत ही कम लोगो को मालूमात है|

आप ने कई बार रेस्टोरेंट मैं अपना समय बिताया होगा कभी फैमिली के साथ, कभी दोस्तों के साथ और कभी अपनी माशूका के साथ एक कैंडल लाइट डिनर का लुत्फ उठाया होगा| पर क्या आप कभी ऐसे रेस्टोरेंट मैं गए है जिसके तले ज़मीन नहीं बल्कि पानी है? जो पानी मैं तैर रहे है? आइए हम आपकी मुलाकात करातें है ऐसे ही दुनिया के बेहतरीन  तैरते हुए रेस्टोरेंट के बारे में जो अज़ीब होने के साथ-साथ बेहत ही मदहोश और खूबसूरती की मिसाल है|

 

 

floating-restaurant_1460028769

ये है ब्रिटिश कोलंबिया का द मैकबार्ज रेस्टोरेंट। इसे रेस्टोरेंट की नजर से नहीं बल्कि घूमने की जगह की तरह से बनाया गया था। लेकिन धीरे-धीरे इसे छुपे हुए किचन ने चर्चे जुटा लिए। फिर एक दिन वो भी आया जब अपने बेहतरीन खाने की वजह से इसे ज्यादा लोग जानने लगे।

 

floating-restaurant_1460028541

ये है ब्रिटिश कोलंबिया के सी रेस्टारेंट । ये रेस्टोरेंट कूड़े के ढेर पर बनाया गया है। इसके नीचे 1700 प्लास्टिक की बोतलें  दफ्न हुये हैं। इस पर और कई रेस्टोरेंट खोलने का भी विचार है।

 

floating-restaurant_1460028565

ये है केरल का वेली लेक फ्लोटिंग रेस्टोरेंट। ये रेस्टोरेंट वेली लेक के ऊपर बना हुआ है। इसका पानी सीधे अरब महासागर में जाकर मिलता है। इस झील के बीचोबीच एक गांव बसा हुआ है। यहां तक केवल ब्रिजों के सहारे से पहुंचा जा सकता है।

 

floating-restaurant_1460028586

ये है दुबई के द रूसतर फ्लोटिंग रेस्टोरेंट । इस रेस्टोरेंट में एक बार में चार सौ लोग आराम से बैठ सकते हैं। इस रेस्टोरेंट के अंदर बार से लेकर मनोरंजन के सभी साधन मौजूद हैं।

 

 

floating-restaurant_1460028614

हॉन्ग-कॉन्ग का जंबो किंगडम। ये 1976 से काम कर रहा है। इसे किसी चीनी राजमहल जैसा बनाया गया है।  ये दुनिया के कुछ सबसे बड़े रेस्टोरेंट में से एक है। इसमें 2300 मेहमान एक साथ बैठ सकते हैं।

 

floating-restaurant_1460028644

अब जान लीजिए द चाउडर बार्ज के बारे में। इसे 1934 में बनाया गया था। ये रेस्टोरेंट कैलिफोर्निया में है। ये जगह फिल्म निर्देशकों के लिए चुनिंदा फिल्मिंग स्पॉट के जैसे है। कई लोग यहां डिनर करना पंसद करते हैं।

 

floating-restaurant_1460028676

ये कोई डूबता हुआ घर नहीं है? बल्कि ये तस्वीर है केनटुकी के कोविंगटन के द वॉटर फ्रंट की। इसे चलाने वाले लोग बताते हैं कि काफी पहले इसे एक हिमशैल से टक्कर झेलना पड़ा था। लेकिन इसे किसी तरह बचा लिया गया था।

 

floating-restaurant_1460028739

ये है ऑस्ट्रिया के ग्रैज का द म्यू‌रिनसेल कैफे। इसे एक न्यूयॉर्क के आर्टिस्ट बिटो अकॉनसी ने बनाया है। इसे खास तरह से बनाया गया है ताकि ये खूबसूरत भी दिखे और फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की मांग भी पूरी कर दी जाय।

Leave a Reply