महाराष्ट्र मैं अकाल, इन नेता पर चढ़ा सोने का बुखार !!

3919

दुनिया में बहुत ही शौकीन लोग होते है | कोई शेर पालते है तो किसी को मेहेंगी कार का शौक होता है | ऐसे ही पंकज परख सोने के शौकीन है | महाराष्ट्र के जाने-माने बिजनेसमैन और राजनेता पंकज परख का सोने को लेकर प्यार इतना अधिक है कि इस इस शौक की वजह से उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।

pankaj parakh images 2

पंकज परख की सोने की शर्ट ने उन्हें गिनीज बुक में जगह दिलवाई है। पंकज एनसीपी के नेता हैं जो नासिक जिले के डिप्टी मेयर हैं।

pankaj parakh images 7

पंकज परख करीब चार किलो (4.10 किलो) की सोने की शर्ट पहनते हैं, जिसकी कीमत करीब 98 लाख, 35 हजार 99 रुपए है।

pankaj parakh images 9

अगर आज के समय के हिसाब से इस शर्ट की कीमत निकाली जाए तो इस समय इस शर्ट की कीमत एक करोड़ तीस लाख रुपए से भी अधिक हो जाएगी ।

pankaj parakh images 8

इस शर्ट में सोने की घड़ी, सोने की कई चेन, सोने का मोबाइल कवर और सोने के फ्रेम वाला चश्मा भी शामिल है।

pankaj parakh images 10

पंकज कहते हैं कि उन्हें अभी भी यही लगता है कि वह महाराष्ट्र के गांव से आने वाले एक छोटे से इंसान हैं और उन्हें इस बात से खुशी है कि उनकी सफलता से उनके गांव का नाम पूरी दुनिया में मशहूर हुआ है।

आपको पता दें कि पंकज एक स्कूल ड्रॉपआउट हैं जो कपड़ों का बिजनेस करते हैं। कपड़ों का कारोबार करके उन्होंने आज ये मुकाम हासिल किया है।

pankaj parakh images 6

पंकज परख महाराष्ट्र के मुंबई से 260 किलोमीटर दूर स्थित येवला गांव के रहनेवाले हैं।

pankaj parakh images 6

अगर पंकज परख के शरीर पर मौजूद कुल सोने का वजन किया जाए तो यह करीब 10 किलो हो जायेगा। पंकज कहते हैं कि जब भी वह चमकीली शर्ट पहनकर और अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर सड़क पर निकलते हैं तो सभी महिलाएं उन्हें देखने लगाती हैं, जबकि पुरुष भी टकटकी लगाकर उन्हें देखते हैं।

Leave a Reply