7 दिनों में 208 करोड़ कमाने वाली ‘सुल्तान’ में हुईं 7 Mistakes

3417

सलमान खान की बहुचर्चित फ़िल्म ‘सुल्तान’ 6 जुलाई को सिनेमाघरों मे रिलीज हुई।  फिल्म में सलमान और अनुष्का रेसलर का रोल प्ले बखूबी निभाया है। दर्शकों ओर क्रिटिक ने भी फ़िल्म को काफी पसंद किया, लेकिन फिर भी फ़िल्म कहीं ना कहीं वो ना कर सकी जिसकी दर्शकों और एनिलिस्ट को उम्मीद थी। फ़िल्म की धमाकेदार ओपनिंग से माना जा रहा था फ़िल्म बॉक्स आफिस पर कई कीर्तिमान स्थापित करेगी, लेकिन यहाँ तो सलमान अपने ही रिकार्ड्स को बमुश्किल तोड पाए। फिल्म ने शुरुआती 7  दिनों में 208  करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। अगर अाप फ़िल्म ‘सुल्तान’ देख चुकें हैं तो शायद अापने फ़िल्म मे हुई फनी मिस्टेक्स को भी देखा होगा। यह कहना बिल्कुल भी गलत नही होगा कि फ़िल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर ने फ़िल्म की बारीकियों पर काफी ध्यान दिया, लेकिन हैं तो इंसान ही और फिर गलतियां भी तो इंसान से ही होती हैं।

 

तो फिर देर किस बात की अाइए  जानते हैं सुल्तान की फनी मिस्टेक्स को…

 

Sultan M (5)

‘सुल्तान’ के बैनर में इंस्टाग्राम का लोगो ब्लू कलर का दिखाया गया है। जबकि असल में यह पिंक और ऑरेंज कलर का होता है।

 

 

Sultan M (3)

इस सीन में सलमान आईने के सामने खड़े हैं। बावजूद इसके उनके दोनों लुक अलग दिख रहे हैं। पहले में वे मोटे तो पीछे वाले में थोड़ा कम मोटे नजर आ रहे हैं।

 

 

Sultan M (6)

गांव की स्पोर्ट्स एकेडमी में सुल्तान (सलमान) स्टैचू का इनॉगरेशन करता है। हालांकि, स्टैचू और सुल्तान के लुक में काफी अंतर है। दोनों के चेहरे में कोई मेल नजर नहीं आता।

 

 

Sultan M (8)

फ़िल्म मे अनुष्का शर्मा एक पहलवान की भूमिका मे है। पहलवानी खेल के मुताबिक अाप रिंग मे कोई भी हथियार या नुकीली चीज नही ले जा सकते यहाँ तक की बालो मे लगाने वाली क्लिप भी नही।  लेकिन अाप तस्वीर मे साफ देख सकते हैं अनुष्का के बालों मे क्लिप लगी हुई है जो पहलवानी के रूल्स के खिलाफ है।

 

 

Sultan M (1)

सुबह स्कूटर से ऑफिस जाते वक्त सड़क पर तीन बच्चों को देख सुल्तान (सलमान खान) उन्हें लिफ्ट दे देते हैं। वे उन्हें गन्ने का रस पिलाते हैं और उसी जगह पर वापस छोड़ देते है। वैसे, यह सीन थोड़ा अजीब लगता है। शायद डायरेक्टर साहब यह भूल गए कि सलमान को बच्चों को स्कूल ड्रॉप करना था।

 

Sultan M (2)

मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करने वाले सुल्तान (सलमान) ब्लू कलर की स्कूटर ड्राइव करते है। हालांकि, जब वे अनुष्का को पटाने में बिजी रहते हैं, उस वक्त वे बाइक में घूमते दिखे हैं। ऐसे में स्कूटर से सलमान के पास बाइक कैसे आ जाती है, इसका जिक्र फिल्म में नहीं है।

 

Sultan M (7)

गांव के एक सीन में गड्ढे में ट्रैक्टर फंस जाता है और फंसे हुए इस भारी भरकम ट्रैक्टर में चंद सेकंड्स में सुल्तान (सलमान) उठा देते हैं।वैसे, फिल्म में ‘सुल्तान’ काफी पावरफुल स्टंट्स और भारी भरकम सामान उठाते दिखे हैं। लेकिन चुटकियों में ट्रैक्टर को उठा पाना थोड़ा सा फेक लगता है।  शायद दर्शक भी हमारी बात से सहमत होंगे।

Leave a Reply