‘बाहुबली’ की देवसेना मना रही है 36 वां बर्थडे।

141

6

इस साल की सबसे बड़ी हिट रही फिल्म ‘बाहुबली 2’ में देवसेना बनीं अनुष्का शेट्टी ने अपने अभिनय और अंदाज़ से सबका दिल जीत लिया। आज अनुष्का शेट्टी अपना 36 वां बर्थडे मना रही हैं। फिल्म ‘बाहुबली2’ के बाद से अनुष्का की डिमांड बॉलीवुड में भी बढ़ गई है। 7 नवंबर, 1981 को कर्नाटक के मेंगलुरू में जन्मीं अनुष्का का रियल नेम स्वीटी शेट्टी है। आइये उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें।

0

फ़िल्मों में कैरियर शुरू करने से पहले अनुष्का शेट्टी अपने शहर मंगलुरु में ही एक योगा इंस्ट्रक्टर का काम करती थीं। यही उनकी ज़िंदगी का टर्निंग पॉइंट भी बना क्योंकि अनुष्का की खूबसूरती और उनकी फिटनेस को ही देखकर एक फ़िल्म डायरेक्टर ने उन्हें फ़िल्म ऑफर की थी। अनुष्का ने साल 2005 में फ़िल्म ‘सुपर’ से अपने अभिनय सफ़र की शुरुआत की। इसके बाद तो उन्होंने कई तेलुगु फ़िल्में की।

1

अनुष्का की फ़िल्म ‘साइज जीरो’ उनकी यादगार फ़िल्मों में से एक मानी जाती है। इस फ़िल्म के लिए उन्होंने 20 किलो तक अपना वजन बढ़ा लिया था। 2010 में अनुष्का शेट्टी की तमिल फ़िल्म ‘सिंघम’ से उनकी एक बड़ी पहचान बनी। 2013 में आई फ़िल्म ‘स‌िंघम 2’ में भी अनुष्का ने दमदार अभिनय किया। फ़िल्म ‘बाहुबली2’ में अभिनेता प्रभास के साथ ज़बरदस्त केमिस्ट्री में दिखने वाली अनुष्का शेट्टी ने साल 2009 में आई फ़िल्म ‘बिल्ला’ में प्रभास के साथ पहली बार काम किया था।

2

बिल्ला’ के बाद दोनों 2013 में आई फ़िल्म ‘मिर्ची’ में भी साथ नज़र आए थे। फ़िल्म ‘बाहुबली’ के अलावा अनुष्का ‘विक्रमअर्कुडू’ (2006), अरुंधति (2009), वेदम (2010), रुद्रमादेवी (2015) आदि हिट फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं। अनुष्का 140 करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में स्थित वुड्स अपार्टमेंट के 6th फ्लोर पर उनका आलीशान घर है। अनुष्का फिलहाल एक फिल्म के लिए करीब 4 से 5 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

3

लग्जरी कारों की शौकीन अनुष्का के पास कई बड़े ब्रांड्स की कारें हैं। फिलहाल उनके पास बीएमडब्ल्यू 6, ऑडी A6, ऑडी Q5 और टोयोटा कोरोला जैसी लग्जरी CARS हैं। अनुष्का एमबीएस ज्वेलर्स, द चेन्नई सिल्क, इंटेक्स मोबाइल, कोलगेट एक्टिव सॉल्ट, और डाबर आंवला जैसे ब्रांड के विज्ञापन करती हैं। वो इंटेक्स मोबाइल की ब्रांड एम्बेसडर भी रह चुकी हैं।

4

Leave a Reply