रोमांचक फिल्म ‘बाहुबली 2’ के विराट सेट की फोटोज हुईं लीक।

4134

B21 (1)

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?… इस सवाल का जवाब पूरी दुनिया जानना चाहती है। ‘बाहुबली’ की अपार सफ़लता के बाद अब फैन्स ‘बाहुबली 2′ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। ‘बाहुबली’ जितनी रोमांचक फिल्म थी उससे कई गुना ज़्यादा ‘बाहुबली 2′ को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जा रही है। फिल्म ‘बाहुबली 2’ अंडरप्रोडक्शन है।

 

B21 (3)

‘बाहुबली 2′ की शूटिंग जारी है इसी बीच सेट की बेहतरीन तस्वीरें लीक हो गई हैं। इस तस्वीरों को देखकर ‘बाहुबली 2′ की भव्यता ज़ाहिर होती है। भव्यता के अलावा ‘बाहुबली 2′ की कॉन्सेप्ट भी इन तस्वीरों के ज़रिए ज़ाहिर होती है।

 

B21 (2)

सबसे पहले बता दें की  ‘बाहुबली 2’ के सेट को तैयार करने के लिए करीब 500 लोग लगे हुए हैं। इनमें पेंटर्स, कारपेंटर से लेकर कंस्ट्रक्शन वर्कर्स और आर्टिस्ट तक शामिल हैं। ‘बाहुबली 2′ के आर्ट डायरेक्टर साबू की मानें तो यह फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी चैलेंजिंग फिल्म है। युद्ध, जंगल, जानवरों के विशाल दृश्य दिखाना इतना आसान नहीं होता है। लेकिन वे इस चैलेन्ज को एन्जॉय कर रहे हैं। 

 

B21 (5)

B21 (3)

साबू के मुताबिक, इस फिल्म के लिए वे मैकेनिकल सांपों से लेकर घोड़े और हाथियों तक पर काम कर रहे हैं। चूंकि, युद्ध के दौरान गिरते हुए घोड़े को रियल में दिखा पाना संभव नहीं होता और न ही इसे कंप्यूटर ग्राफिक्स के जरिए आसानी से दिखाया जा सकता है।

 

B21 (1)

इसलिए उन्होंने एक खास तरह के मटेरियल्स से जानवर बनाए हैं। जो कि फिल्म में नकली होते हुए भी रियल की तरह दिखाई देंगे। इसके अलावा, उन्होंने वॉर के लिए भुजाओं, पोशाक और हथियारों पर भी काम किया है। साबू कहते हैं, “फिल्म के दोनों पार्ट्स में हमने 3D प्रिंटिंग का इस्तेमाल किया है।

 

B21 (2)

एसएस राजामौली के डायरेक्शन में बन रही ‘बाहुबली 2’ अगले साल 28 अप्रैल 2017 को रिलीज होगी। फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबती, अनुष्का शेट्टी, सत्याराज, तमन्ना भाटिया, श्रिया सरण, राम्या कृष्णन और सुदीप अहम भूमिका में नजर आएंगे।    

Leave a Reply