खास डिग्री नहीं फिर भी हर फिल्म के 100 करोड़ से ज़्यादा लेते हैं ये सेलेब्स

283

आज के दौर में जहां बड़ी से बड़ी डिग्री धारक जॉब के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं। वहीं, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री एक ऐसा फील्ड है, जहां किसी खास डिग्री या ज़्यादा पढ़े लिखे की जरूरत नहीं। बात हॉलीवुड की करें तो कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। लेकिन आज वे हर फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए से ज्यादा फीस ले रहे हैं। हम ऐसे ही कुछ हॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने या तो हाईस्कूल में ही पढ़ाई छोड़ दी या फिर उनके पास कोई कॉलेज डिग्री नहीं।

1
1982 में एक्टिंग के लिए हाईस्कूल की पढ़ाई छोड़ दी।  2008 में ‘आयरन मैन’ ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार्स की कतार में खड़ा कर दिया। बता दें कि रॉबर्ट को बहुत ही छोटी उम्र में ड्रग्स की लत भी लग गई थी।

2
एडमिशन लेने के बाद तीन साल तक हाईस्कूल की पढ़ाई की। वे कभी कॉलेज नहीं गए। 1990 की शुरुआत में कॉमर्शियल्स के जरिए एक्टिंग में आए। पांच बार एक्टिंग और एक बार प्रोडक्शन के लिए नॉमिनेट हुए लियोनार्डो ने 2016 में फाइनली ऑस्कर अवॉर्ड (द रेवेनेंट के लिए) अपने नाम कर लिया।

3
कभी कॉलेज नहीं गईं जेनिफर लॉरेंस खुद को बेहद अनपढ़ मानती हैं। 14 साल की उम्र में एक्टिंग में करियर बनाने मेनहट्टन पहुंच गईं। 2016 में वे दुनिया की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में टॉप पर रहीं।

4
15 साल की उम्र में हाई स्कूल की पढ़ाई छोड़ दी थी। पहले वे एक म्यूजिशियन थे और ‘द किड्स’ नाम से बैंड चलाते थे। बाद में लोरी ऐन एलिसन से शादी की, जिन्होंने निकोलस कैग से उनकी मुलाकात कराई। निकोलस ने उन्हें एक्टिंग में करियर बनाने का दबाव डाला और अपनी फिल्म ‘अ नाइटमेयर ऑन एल्म स्ट्रीट’ से प्लेटफॉर्म दिया।

5
टॉम हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे। हालांकि, बचपन में उन्होंने पादरी बनने का सपना भी देखा था। लेकिन हाईस्कूल तक आते-आते उन्होंने कॉलेज न जाने और एक्टिंग वर्ल्ड में जाने का फैसला किया।

Leave a Reply