ईमानदारी की मिसाल एक महिला कांस्टेबल

211

1

नोटबंदी होने के बाद हर कोई परेशान है। लोग लाइन में खड़ें रहके अस्तव्यस्त हो रहे है। हर किसी को पैसे की जरूरत है। और बैंको के ऊपर के काफी दवाब के बजे से बैंक के कर्मचारी भी चिंतातुर है। ऐसे में संभव है कि बैंक के कर्मचारी से कोई गलती हो जाए। लेकिन, इस अफरातफरी में सामने आई है ईमानदारी की एक मिसाल जिसकी हर कोई कर रहा है तारीफ।

2

तस्वीरों में दिख रही इस महिला का नाम है सपना शर्मा। जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है वो पेशे से कांस्टेबल है। हुआ यूं कि सपना मंगलवार को स्टेट बैंक की भोपाल शाखा में 20 हजार रूपए कैश लेने आई थी। लेकिन, कैशियर की गलती से 20 हजार के बजाय उनको 24 हजार रूपए मिल गए।

3

उस वक्त सपना ने नोटों की गड्डी की गिनती नहीं की और रूपए लेकर घर चली गई। लेकिन, जब घर पहुंचकर उन्होंने कैश को गिना तो उनके कैश में 4 हजार रूपए ज्यादा आए। तो ज्यादा आए 4 हजार रूपए वो दूसरे ही दिन बैंक में वापस करने चली आईं। बैंक वाले कुल कैश में 4 हजार रूपए कम होने से परेशान थे।

4

लेकिन, सपना जब पैसे वापस कराने आईं तो बैंक वालों ने राहत की सांस ली। बैंक कर्मचारी सपना की ईमानदारी से बेहद प्रभावित हैं और वो उसकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे। सपना की ईमानदारी भरे इस कदम से हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। सभी ये भी मान रहे है कि लोगों को इससे सीख लेने की जरूरत है।

5

Leave a Reply