साइंस के मुताबिक दुनिया में सबसे बेस्ट है इस महिला का फिगर।

260

2

ऐसा फिगर मिल पाना जिसे देख आपकी आंखें ठहर जाए कहां तक संभव है ये कह पाना जरा मुश्किल है। आज के मॉडर्न और फिटनेस कॉन्सियश दुनिया में लोग, खासकर लड़कियां अपने फिगर को लेकर काफी जागरूक रहती हैं। चाहे घंटों जिम में पसीना बहाना हो या अपनी डाइट मेन्टेन करना हो, लड़कियां अपने फिगर पर काफी ध्यान देती हैं। दरअसल, महिलाओं के आकर्षक फिगर का भी एक पैरामीटर लोगों का माइंडसेट बन चुका है, जिसमें अगर किसी महिला का फिगर साइज 36, 24, 36 हो तो ही उसे सबसे बेस्ट फिगर साइज वूमेन कहा जाएगा।

1

लेकिन क्या आप जानते हैं, दुनिया में किस महिला के फिगर को साइंस सबसे बेस्ट मानता है? या फिर किन पैरामीटर्स पर ये डिसाइड किया जा सकता है कि महिला की बॉडी बेस्ट है? टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया है कि दुनिया में किस महिला का फिगर सबसे बेस्ट है? और इस का जवाब हैं ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक। जी हां, इस मॉडल के फिगर को साइंटिस्ट्स ने सबसे बेस्ट माना है। उनके मुताबिक, ना तो केली दुबली हैं, ना ही मोटी। उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफेक्ट है। साइंटिस्ट्स ने इस रिसर्च में पहले लोगों से पूछा था कि उनके मुताबिक, एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी मेजरमेंट क्या होना चाहिए?

4

लोगों ने जो जवाब दिया था, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे। लोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे मानकों पर केली खरी साबित हुईं। और फिगर को दुनिया में सबसे बेस्ट मान लिया गया। वैसे केली की फोटोज देख, आप भी इस बात से सहमत हो जाएंगे कि उनका फिगर सच में कमाल का है। टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक, परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है। जैसे महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए। महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए। इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर बनी हुई हैं। आज भी उनकी बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना जाता है।

3

9

8

6

5

Leave a Reply