मार्क ने मानी गलती, कहा यूजर्स डाटा सुरक्षित पर होंगे कई बदलाव।

41

1

फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग (33) ने गुरुवार को कहा कि यूजर्स की डाटा सीक्रेसी को लेकर मेरी कंपनी ने गलती की है। 5 करोड़ डेटा लीक होने के मामले में फेसबुक के फाउंडर जुकरबर्ग ने गलती मानते हुए कहा कि यूजर्स के डेटा की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। और हम इसके लिए जरूरी कदम उठाएंगे।

2

करीब 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स का डाटा चुराकर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दुरुपयोग के खुलासे के बाद अमेरिका की राजनीति में उठा भूचाल बुधवार को भारत पहुंचा।

3

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया, “2019 का चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस डाटा चोरी की आरोपी रिसर्च फर्म कैंब्रिज एनालिटिका की सेवाएं ले रही है। भारत में 20 करोड़ फेसबुक यूजर्स हैं। चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने की कोशिश बर्दाश्त नहीं करेंगे। जरूरत पड़ी तो फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग भी तलब होंगे।”

4

जुकरबर्ग ने कहा, ‘डेटा लीक कैसे हुआ यह समझने की कोशिश कर रहा हूं।’ ब्रिटिश डेटा विश्लेषण कंपनी, कैम्ब्रिज एनालिटिका पर आरोप है कि उसने पांच करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा बिना उनकी मंजूरी के चुरा लिए हैं और उसका उपयोग राजनेताओं की मदद के लिए किया गया, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रेक्सिट अभियान शामिल हैं।

5

अपने फेसबुक पोस्ट में जुकरबर्ग ने पूरे मामले को एक टाइमलाइन द्वारा समझाया।

Leave a Reply