Micromax और BSNL के साझेदारी में लॉन्च हुआ स्मार्टफोन ‘Bharat 1’।

40

1

प्रमुख घरेलू मोबाइल ब्रांड माइक्रोमैक्स ने बीएसएनएल के साथ मिलकर मंगलवार को अपने मचअवेटेड 4G वीओएलटीई स्मार्टफोन ‘भारत-1’ को बाजार में लॉन्च किया है। इसका मुकाबला  रिलायंस के जियोफोन और एयरटेल के साझेदारी में लॉन्च हुए Karbonn A40 Indian एंड्रायड स्मार्टफोन से रहेगा। इसकी कीमत 2,200 रुपये रखी गई है। नए Bharat-1 फोन के साथ BSNL के 97 रुपये के टैरिफ में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और अनलिमिटेड हाई स्पीड डेटा भी दिया जाएगा।

2

BSNL के प्रमोशन वाले Bharat-1 जिसे ‘देश का 4G फोन’ कहा गया है। ग्राहक इसे शुक्रवार 20 अक्टूबर से रिटेल स्टोर्स से खरीद पाएंगे। Micromax Bharat-1 में 4G VoLTE के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसके बैक में 2 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में VGA कैमरा मौजूद है। इसकी बैटरी 2000mAh की है। डुअल सिम सपोर्ट वाला ये हैंडसेट 22 लोकल लैंग्वेज सपोर्ट करता है। साथ ही ग्राहकों को इसमें 100 टीवी चैनलों का सपोर्ट भी मिलेगा।

3

माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर का कहना है कि इसमें ढेर सारे गानें और वीडियो भी मिलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि जियोफोन के कम से कम 153 रुपये वाले रिचार्ज की जगह ग्राहक 97 रुपये के रिचार्ज में ही सबकुछ कर सकते हैं। Bharat-1 फोन में 512MB रैम के साथ 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. BSNL का कहना है कि इसमें भारत इंटरफेस फॉर मनी (BHIM) ऐप प्री-लोडेड मिलेगा। इस लॉन्च के अवसर पर माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा का कहना है कि ”BSNL देश में मुख्य सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक हैं, जिसकी पहुंच देशभर में दूर-दूर तक है।

4

हमारी पार्टनरशिप के तहत दरअसल हम ऐसे लोगों तक पहुंचना चाहते हैं जो अभी भी इंटरनेट से जुड़े हुए नहीं है। इस सोच को हम अब भारत 1 की मदद से आगे ले जाएंगे और यूजर्स के लिए इसे सुविधाजनक होने के साथ सभी तक पहुंचाएंगे।”वहीं BSNL के CMD अनुपम श्रीवास्तव का कहना है कि ”हमें गर्व है कि हमने माइक्रोमैक्स के साथ साझेदारी की जोकि एक भारतीय कंपनी है और देश के विकास में एक मुख्य भूमिका के रूप में है।

6

इससे 150 मिलियन मोबाइल यूजर्स तक जुड़े हैं जिनकी संख्या आने वाले समय में बढ़ ही रही है। हमें इस बात का भरोसा है कि भारत 1,  लाखों यूजर्स के लिए सुविधाजनक होने के साथ बेहतर डाटा व कॉलिंग एक्सपीरियंस का उन्हें अनुभव देगा जोकि उन्होंने इससे पहले नहीं किया होगा।”

Leave a Reply