नताशा की योगा के प्रति दीवानगी, लाखों हैं इनके फॉलोवर्स।

175

1

योग प्राचीन भारतीय ज्ञान का समुदाय और जीवन-पद्धति है। योग के माध्यम से शरीर और मन को पूर्ण रूप से स्वस्थ किया जा सकता है। योग आपके मन को शांत रखता है, लेकिन आज जिस योगा टीचर से हम आपको मिलवाने जा रहे हैं उसके बारे में जानकर और उनके योगा पोज को देखकर योग करने का आपका भी मन हो जाएगा। मुंबई की रहने वाली नताशा नोएल एक सर्टिफाइड योग ट्रेनर और एक डांसर भी है। नताशा ने चंद महीनों में ऐसे-ऐसे योगा पोज सीखें, जिसे करना बड़े-बड़ों के लिए आसान नहीं होता। नताशा के योगा पोज को देखकर लोग दंग रह जाते हैं। नताशा की योगा के प्रति दीवानगी को लेकर हजारों लोग मोटिवेट हो रहे हैं। उनके इंस्ट्राग्राम पर 1 लाख 12 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जबकि फेसबुक पर भी उन्हें फॉलो करने वालों की तादात 89 हजार के करीब है। लोग उनके योगा पोज की तस्वीरों और वीडियोज का इंतजार करते हैं।

2

जहां दूसरे योग ट्रेनर खास जगहों जैसे पार्क, खुले मैदान या अपने ट्रेनिंग सेंटर्स पर योग करते हैं, वहीं नताशा पब्लिक प्लेसेस पर बिना किसी शर्म के योग करने लग जाती है। फिर चाहे शॉपिंग मॉल हो या सड़क। खिड़की का छज्जा हो या सोफा। नताशा बिना किसी झिझक के कहीं भी योगा करने लग जाती है। नताशा कम जगहों पर योग करने में माहिर है। रेलवे ट्रैक, सड़क, ट्रेन, पहाड़, लोकल ट्रेन या मेट्रो वो कहीं भी योग कर सकती है। नताशा कहती हैं कि उनका जहां भी मन करता है वे शुरू हो जाती हैं। वे बेहद तंग जगह में ऐसे हैरतअंगेज योगा पोज करती हैं जिसके बारे में सोचना भी आम लोगों के बस में नहीं होता। नताशा की हॉट योगा की पोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती है। वो आसानी से कठिन से कठिन योगा पोज बना लेती है। अपनी टोंड बॉडी की वजह से नताशा ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती है।

3

नताशा के मुताबिक, “जब उनका मन करता है वे योगा कर लेती हैं। वह चाहे हवाई जहाज का सफर हो या किसी डिपार्टमेंटल स्टोर में खरीददारी। वे सोशल मीडिया में अपनी फोटो शेयर करते हुए योगा के आसन के बारे में बताती हैं।

4

5

6

7

8

Leave a Reply