जन्मदिन के अवसर में सुपरस्टार रजनीकांत की 5 खास बातें।

54

दक्षिण भारत में रजनीकांत को भगवान की तरह पूजा जाता है। उनका असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। तमिल और हिन्दी फिल्मों में दमदार एक्टिंग कर रजनीकांत ने करोड़ों प्रशंसक बना लिए हैं। आज उनका 67वां जन्मदिन है। सुपरस्‍टार रजनीकांत का जन्‍म 12 दिसंबर 1950 को बंगलुरू में हुआ था। उनका नाम माता पिता ने शिवाजी राव गायकवाड़ रखा था, लेकिन फिल्‍मों में बुलंदियों को रजनीकांत के नाम से ही छुआ। उनके पिता रामोजी राव गायकवाड़ हवलदार थे। मां जीजाबाई की मौत के बाद चार भाई-बहनों में सबसे छोटे रजनीकांत को अहसास हुआ कि घर की हालत ठीक नहीं है तो परिवार को सहारा देने के लिए वह कुली बन गए।

0रजनीकांत की अपने आप में प्रेरणादायी है कि कैसे बंगलुरू परिवहन सेवा (बीटीएस) का एक बस कंडक्टर न केवल दक्षिण भारत की फिल्‍मों का सुपरस्‍टार बन गया बल्कि बॉलीवुड समेत पूरी दुनिया के सितारों के बीच अपनी अलग पहचान भी रखता है। रजनीकांत एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने फैन नहीं बल्कि फालोअर बनाए हैं। उन्हें भारत सरकार की तरफ से साल 2000 में पद्म भूषण और साल 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। हम आज रजनीकांत जन्मदिन के अवसर में उनके बारे में जानेंगे पांच खास बातें।

1
1. तमिल फिल्‍मों के सुपर स्‍टार रजनीकांत हिंदी, कन्‍नड़, मलायलम, बंगाली और अंग्रेजी फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं, लेकिन उन्‍होंने कभी मराठी फिल्‍मों में काम नहीं किया, जबकि रजनीकांत का मूलरूप मराठी हैं।

2
2. रजनीकांत के फेवरेट एक्‍टर कमल हासन हैं। उनके साथ रजनी कई फिल्‍मों में काम कर चुके हैं। उनकी फेवरेट एक्‍ट्रेस हेमा मालिनी और रेखा हैं।

3
3. फिल्म ‘शिवाजी’ की सफलता के बाद रजनीकांत ने अपनी फीस 26 करोड़ रुपये कर दी थी। इसी के साथ वह जैकी चैन के बाद सबसे महंगे सितारे बन गए।

4
4. रजनीकांत ने पिछले कई सालों से स्‍क्रीन पर मौत के सीन नहीं किए हैं। डायरेक्‍टर्स को लगता है कि अगर उन्‍होंने रजनी को मरते हुए दिखाया तो फिल्‍म फ्लॉप हो जाएगी।

5
5. रजनीकांत ने बॉलीवुड के एक्टरों में से सबसे ज्‍यादा फिल्‍में राकेश रोशन के साथ कीं, लेकिन राकेश के निर्देशन में बनी एक भी फिल्‍म में रजनीकांत ने काम नहीं किया।

Leave a Reply