IAS बनने के लालच में IPS के वर्दी पर लगा दाग।

70

1

चेन्नई में सोमवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) मेन्स एग्जाम्स में आईपीएस ऑफिसर सफीर करीम चीटिंग करते हुए पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि आईपीएस एग्जाम के दौरान ब्लूटुथ के जरिए अपनी पत्नी से कनेक्टेड था। उसकी पत्नी चीटिंग करने में मदद कर रही थी। आईपीएस से आईएएस बनने की चाह में अधिकारी एक बार फिर यूपीएससी की परीक्षा में बैठा था।

2

देशभर के 24 सेंटर्स पर 28 अक्टूबर से 3 नवंबर तक सिविल सर्विसेस 2017 की मुख्य परीक्षा आयोजित की जा रही है। चेन्नई के एग्मोर गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल में बनाए गए एग्जाम सेंटर पर तमिलनाडु के तिरुनेवेली जिले के IPS अफसर सफीर करीम परीक्षा देने पहुंचे थे। वहां एग्जामिनर ने सफीर को ब्लूटूथ के जरिए बातचीत करते हुए पकड़ लिया।

3

सफीर हैदराबाद में बैठी अपनी पत्नी जॉयसी से सवालों के जवाब पूछ रहे थे। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। फिलहाल आरोपी सफीर करीम समेत उनकी पत्नी को भी हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि सबूत मिलते ही सफीर करीम पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

5

करीम खुद का कोचिंग सेंटर भी चलाता है। करीम ने बताया कि राज्यसभा में बीजेपी सदस्य और एक्टर सुरेश गोपी ने उन्हें आईपीएस बनने के लिए प्रेरित किया। केरल के सफीर करीम 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी है। वे तीसरे अटेम्प्ट में आईपीएस बने थे। बता दें कि आईपीएस बनने से पहले करीम इंजीनियरिंग कर चुके है।

4

इस मामले से ये बात तो साफ है कि आईएएस बनने के लालच में करीम अब अपनी वर्दी पर भी दाग लगा बैठे हैं।

Leave a Reply