सुपरस्टार रजनीकांत से प्रभास तक, साउथ स्टार्स के पास है इतनी प्रॉपर्टी

1352

साउथ इंडियन स्टार्स फिल्मों में बेहतरीन एक्शन के लिए तो जाने ही जाते हैं। लेकिन कमाई के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं। इन स्टार्स की प्रॉपर्टी की बात की जाए तो ये हजारों करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

मुख्य सोर्स – M/S हेरिटेज फूड्स लिमिटेड में शेयर्स, M/S रामा कृष्ण, Hortixulture, क्लासिक इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड, नर्न्यु नेटवर्क्स प्राइवेट लिमिटेड

1
मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा के अभिनेता नंदामुरी बालकृष्ण आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और एक्टर एन टी रामा राव के बेटे हैं। वे 14 साल की उम्र से फिल्मों में काम कर रहे हैं और अब तक करीब 100 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

 

मुख्य सोर्स – अलवरपेट रियल स्टेट और प्रोडक्शन हाउस उन्नैपोल ओरुवन

2
अभिनेता कमल हासन वैसे तो साउथ (तमिल फिल्मों) के सुपरस्टार हैं। लेकिन उन्होंने हिंदी में भी कई सुपरहिट फिल्में की हैं।

 

मुख्य सोर्स – रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट, शेयर्स, प्रोडक्शन और स्टूडियोज

3
तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। उनको साल 2016 में पद्म विभूषण मिला।

 

मुख्य सोर्स – मां टीवी के बड़े शेयर होल्डर, अन्नपूर्णा स्टूडियोज, एन- कन्वेंशन सेंटर, मुंबई मास्टर्स ऑफ़ इंडियन बैडमिंटन लीग के सह-मालिक, टीवी प्रोड्यूसर

4
अभिनेता नागार्जुन फिल्मों में एक्टिंग के साथ-साथ प्रोडक्शन भी करते हैं। मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों के इस एक्टर ने करियर के करीब 90 फिल्मों में काम किया है। इनमें बॉलीवुड और तमिल की फ़िल्में भी शामिल हैं।

 

मुख्य सोर्स – एयर लाइन कंपनी, पोलो राइडिंग क्लब, Obstacle रनिंग सीरीज, डेविल्स सर्किट, कोनिडेला प्रोडक्शन कंपनी, मां टीवी में शेयर्स, अपोलो में पोलो राइडिंग क्लब के शेयर

5
सुपरस्टार चिरंजीवी की तरह ही उनके बेटे अभिनेता राम चरण ने भी साउथ (खासकर तेलुगु) फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमाया है। हिंदी में उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। 2013 में उन्होंने ‘जंजीर’ में काम किया था, जो बुरी तरह फ्लॉप हुई।

 

मुख्य सोर्स – पद्मालया स्टूडियोज, तेलुगु फिल्मों के प्रोड्यूसर

6
अभिनेता महेश बाबू खासकर तेलुगु सिनेमा के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने Rajakumarudu (1999) से साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। बता दें कि महेश बाबू बॉलीवुड एक्ट्रेस रहीं नम्रता शिरोड़कर के पति भी हैं। महेश बाबू चार बार साउथ का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके हैं।

 

मुख्य सोर्स – एक्टिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट

7
फिल्म ‘बाहुबली’ ने अभिनेता प्रभास को हिंदी ऑडियंस के बीच भी पॉपुलर कर दिया है। वो मशहूर एक्टर उप्पलापति वेंकटा कृष्णम राजू के भतीजे हैं। प्रभास ने साल 2002 में फिल्म ईश्वर से करियर शुरू किया। जानकारी के लिए आप को बतां दे की प्रभास एक फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

 

मुख्य सोर्स – एन टी आर आर्ट्स (को-पार्टनर), एनटीवी में शेयर्स

8
साउथ एक्शन हीरो जूनियर एन टी आर तेलुगु सिनेमा के स्टार हैं। 1996 में उन्होंने फिल्म ‘रामायण’ के जरिए बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर शुरू किया था। वो मशहूर तेलुगु एक्टर एनटी रामा राव के पोते हैं।

Leave a Reply