पोर्न देखना महिलाओं के लिए, अच्छा या नुकसानदेह।

194

mainसेक्स हर कपल की जरूरत होती है, इसके बारे में सोचने में भी कोई बुराई नहीं है और पोर्न देखने में भी कोई बुराई नहीं है। अगर एंटरटेनमेंट के लिए कोई पोर्न देखता है तो उसमें बुराई नहीं है, अगर उत्तेजना प्राप्त करने के लिए कोई पोर्न देखता है तो भी कोई बुराई नहीं है लेकिन अगर कोई सेक्स की लत पाल लेता है और पोर्न फिल्मों में दिखाई गयी चीजों से अपनी तुलना करने लगता है तो वह बुरा है और ऐसे लोग मानसिक रोगी हो जाते हैं।

7हाल ही में कनाडा में हुई एक स्टडी का निष्कर्ष है कि पोर्न देखने वाली महिलाएं बहुत असंतुष्ट हो सकती हैं और उनका अपने पति या पार्टनर से रिश्ता खराब हो सकता है। क्योंकि अब ज्यादा से ज्यादा महिलाएं पोर्न की तरफ आकर्षित हो रही हैं। कनाडा स्थित ‘यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू बर्न्सविक’ की स्टडी में 1000 एडल्ट्स को शामिल किया गया था।

2उनमें दो-तिहाई युवा महिलाएं थीं। इस स्टडी का नेतृत्व सेक्स एक्सपर्ट कैटलिन गोल्डस्मिथ ने किया। उनके अनुसार- ‘एक्स रेटेड फिल्मों में सबकुछ एवरेज से ज्यादा होता है। इनमें इंटरकोर्स औसत से ज्यादा लंबा चलता है, पुरुष लंबे समय तक एक्साइटेड रहते हैं और महिलाएं असली दुनिया की तुलना में जल्दी व आसानी से आॅर्गेज्म का अनुभव कर लेती हैं।’

14जाहिर है, पुरुषों के लिए प्राकृतिक रूप से पोर्न मूवी की तरह परफाॅर्म करना संभव नहीं होता। इससे ऐसी अपेक्षा करने वाली महिला में असंतुष्टि और निराशा पनपने लगती है। इस स्टडी में शामिल साइंटिस्ट्स ने साफ शब्दों में कहा है कि मुमकिन है, पोर्न फिल्मों में पुरुषों के यौनांग को डिजिटल रूप से बढ़ा कर दिखाया जाता है या उन्होंने कॉस्मेटिक सर्जरी कराई होती है।

5दूसरे शब्दों में, पोर्ने देखकर अपने साथी से भी वैसी ही उम्मीदें करना मूर्खता है। अब ज्यादा से ज्यादा महिलाएं पोर्न की ओर अट्रैक्ट हो रही हैं। दुनिया की सबसे बड़ी एडल्ट साइट ‘पोर्नहब’ ने खुलासा किया है कि उस पर आने वालों में अब एक-चौथाई महिलाएं होती हैं।

4और ये सबसे ज्यादा पुरुषों के बड़े यौनांग को लेकर सर्च करती हैं। मानसिकता पर यह असर यौन संबंधों में असंतुष्टि की ओर ले जाता है, जिससे वैवाहिक जीवन तबाह हो सकता है। ब्रिटेन में कार्यरत रिलेशनशिप चैरिटी संगठन ‘रिलेट’ ने चेतावनी दी है कि ऑनलाइन पोर्न बेडरूम में संकट को बढ़ाने के मामले में आग में घी का काम कर रहा है।

15रिलेट के अनुसार, हर तीन में से दो लोगों का कहना है कि उनकी सेक्स लाइफ मायूस करने वाली है।

Leave a Reply