एंटरटेनमेंट शो WWE में सबसे ज़्यादा कमाई करनेवाले रेसलर।

73

दुनिया भर में मशहूर हो चुकी WWE की फाइट को आज भारत का बच्चा-बच्चा देखता है। वहीं इसके सितारें भारत समेत पूरी दुनिया में अपनी गजब की फैन फॉलोइंग रखते हैं। और ये सितारे करोड़ों की कमाई करके शान-ओ-शौकत की जिंदगी जीते हैं। आपके दिमाग में हमेशा ये सवाल आता होगा की WWE में कौन सबसे ज़्यादा पैसे कमाता है। क्या वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतने वाले रेसलर की सैलरी ज़्यादा होती है? हम आपको अपनी खबर में ऐसे ही कुछ बेस्ट रेसलर के बारे में बताएंगे जो कमाई के मामले में किसी बॉलीवुड सितारे से कम नहीं हैं। जानिए कितना कमाते हैं रेसलिंग की दुनिया के ये किंग।

brock
ब्रॉक लेसनर कालेज के टाईम से ही रेसलर रह चुके हैं। जिन्होनें कॉलेज खत्म होने के बाद ही wwe में एंट्री कर ली थी। ब्राक 4 बार WWE का हेवीवेट चैम्पियनशीप जीत चुके है। लेसनर की सालाना कमाई 12 Million डॉलर है।

john
2005 में जॉन सीना WWE के एक जाने-माने चेहरे थे इस दौरान उन्होंने हर मैच जीता था। वह WWE के दो दर्जन से भी ज्यादा खिताब अपने नाम किए हैं। जॉन सीना सालाना 8 Million डॉलर कमाते हैं। इनका पूरा नाम जॉन फेलिक्स एनथॉनी सीना जूनियार है। वे 15 बार विश्व चैम्पियन रह चुके हैं।

triple-h
ट्रिपल एच का नाम पॉल माइकल है, ये जाने-माने रेसलर है। ट्रिपल एच का जन्म 27 जुलाई 1969 मे हुआ था इन्होने 25 अक्टूबर 2013 को स्टेपी मिकमैन से शादी की थी जो WWE के चेयरमैन और सीईओ विंस मिकमैन की बेटी हैं। इनकी सालाना कमाई 3.8 Million डॉलर है।

roman
रोमन रेंस ने FCW से बतौर रेसलर अपने करियर की शुरुआत की थी. रोमन रेंस को NXT और मेन रोस्टर में शील्ड के सदस्य के तौर पर काफी वाहवाही मिली. रोमन तीन बार WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन रह चुके हैं और अभी WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं। और इनकी सालाना कमाई 3.5 Million डॉलर है।

dean-ambrose
डीन एम्ब्रोज़ उन रैसलर्स में शामिल है, जिन्हें WWE में आज के समय में काफी पसंद किया जाता है। एम्ब्रोज़ मौजूदा समय में स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा है। डीन एम्ब्रोज़ पिछले 5 सालों से WWE में है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक डीन सालभर में 2.7 Million डॉलर कमाते है।

Leave a Reply