दर्शकों को मिलती नहीं सीट, क्योकि इनके दाढ़ी-मुछों से फिल्में हो जाती है हिट।

4292

मूछों और दाढ़ी का जमाना फिर लौट आया है। पहले हीरो को चिकना और साफ सुथरा दिखाते थे। ज्यादातर उन्हें शेव लुक में ही रखा जाता था। लेकिन अब जिस फिल्म में अभिनेता मूछ रख लें, वो ही ज्यादा हिट हो जाता है। हम देखते हैं वो ग्यारा हीरो जिन्होंने खास फिल्मों के लिए रखी मूछ-दाढ़ी।

 

आमिर खान :

2

आमिर खान भी काफी वक्त बाद इस जबरदस्त लुक में लौट रहे हैं। आमिर ने फिल्म दंगल के लिए दाढ़ी-मूछ रखी जबकि इससे पहले तलाश में उन्होंने मूछ रखी थी। लेकिन इससे पहले मुछो से फिल्म को प्रसिद्धि मिलती है ये तो आमिर खान के फिल्म मंगल पांडे से पता चला।

 

सलमान खान :

3

सलमान खान ने अपनी आनेवाली अगली फिल्म सुल्तान में दाढ़ी रखी है। लेकिन इससे पहले जब उन्होंने दबंग में मूछे रखी थीं तो काफी जम रहे थे। फिल्म भी जबरदस्त हिट हुई थी। कह सकते हैं कि सलमान पर मूछ-दाढ़ी बहुत अच्छी लगती है।

 

शाहरुख खान :

4

किंग खान शाहरुख भी सलमान की तरह अपनी अगली फिल्म रईस में मूछ-दाढ़ी रखे दिखेंगे। जब उन्होंने चक दे में दाढ़ी रखी थी, तब भी लड़कियां दीवानी हो गई थीं। शाहरुख का ये लुक क्लीन शेव के मुकाबले हमेशा से ही ज्यादा पसंद किया गया है।

 

अक्षय कुमार :

gabbar-is-back

अक्षय कुमार फिल्म गब्बर इज़ बॅक में दाढ़ी-मूछ और गंभीर लुक को लोगोने बोहत पसंत किया था। इससे पहले जो फिल्म राउडी राठौर में उन्होंने मूछ रखी थी वो शानदार थी और ये फिल्म भी सुपरहिट गई।

 

रणवीर सिंह :

5

फिल्म बाजीराव मस्तानी में जितनी तारीफ रणवीर सिंह के ऐक्टिंग की हुई, उतनी ही उनकी मूछों की भी हुई। रणवीर मौका मिलते ही अपनी मूछों को ताव देने से नहीं चूके। हर प्रोग्राम में इसी लुक में गए।

 

वरुण धवन  :

6

वरुण धवन तो चॉकलेटी हीरो माने जाते हैं लेकिन उनकी फिल्म बदलापुर में दाढ़ी-मूछ और गंभीर लुक को लोगोने पसंत किया था। उनकी ऐक्टिंग भी अच्छी थी और फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी।

 

फरहान अख्तर :

7

2016 में ही रिलीज हुई वजीर में फरहान अख्तर ने भी मूछे रखी थीं। एटीएस अफसर वाली भूमिका निभा रहे फरहान पर मूछ अच्छी लग रही थीं। लेकिन इससे पहले फिल्म भाग मिल्खा भाग में भी फरहान के लुक को दर्शकों ने खाफी पसंत किया था।

 

अर्जुन कपूर :

7

अर्जुन कपूर ने पहली ही फिल्म इश्कजादे में घनी दाढ़ी रखे हुए नौजवान लड़के का किरदार निभाया था। अर्जुन वैसे भी क्लीन शेव के बजाए दाढ़ी में ज्यादा हैंडसम लगते हैं। इश्कजादे हिट तो हुई उसके साथ अर्जुन की दाढ़ीवाली स्टाइल भी।

 

अजय देवगन :

8

मूछों की बात हो तो अजय देवगन का नाम आना तो जरूरी है। पिछले कुछ सालों में अजय ने लगभग हर फिल्म में मूछें रखी हैं। चाहे वो सिंघम, दृश्यम या बोल बच्चन हो। सिंघम तो जबरदस्त हिट भी हुई।

 

अनिल कपूर :

Anil-Kapoor

मूछों की बात हो तो इसमें अनिल कपूर मास्टर है। अनिल तो कुछ ही फिल्में छोड़कर सभी फिल्मों में मूछों के साथ दिखते हैं।

 

शाहिद कपूर :

1

शाहिद कपूर भी ऐसे ऐक्टर हैं जो दोनों ही लुक में खूब अच्छे लगते हैं। शाहिद ने उड़ता पंजाब में न सिर्फ दाढ़ी-मूछ बल्कि लंबे बाल भी रखे हैं। इसके बाद आएगी उनकी फिल्म रंगून, जिसमें उन्होंने मूछे रखी हैं। जब हैदर में घनी दाढ़ी और मुंडा हुआ सिर लेकर पर्दे पर आए थे तो क्या कमाल लग रहे थे।

Leave a Reply