३ करोड़ की अंगूठी से जीता Kate का दिल

3709

expensive-watch_146045493

दुनिया में बहुत ही शौकीन लोग होते है| ऎसे ही ब्रिटिश प्रिंस विलियम की वाइफ केट मिडलटन फैशन  की शौकीन है| ब्रिटिश प्रिंस विलियम और उनकी वाइफ केट मिडलटन इस समय भारत यात्रा पर आये हैं। यहां सबसे ज्यादा चर्चा उनकी ज्वैलरी और ड्रैसेज को लेकर हो रही है। हम आपको केट को मिले 5 सबसे महंगे गिफ्ट के बारे में बताने वाले हैं। इनमें सबसे ज्‍यादा महंगी केट मिडलटन की वेडिंग रिंग है। इसे प्रिंस विलियम ने केट को तोहफे में दिया था।

 

वेडिंग रिंगkate-middleton-ring-660

ब्रिटिश राजकुमार प्रिंस विलियम ने केट मिडलटन को सफायर रिंग गिफ्ट में दी थी। इस रिंग को उनकी मां प्रिंसेस डायना ने भी पहना था। ये रिंग केट मिडलटन हमेशा पहनती हैं। 18 कैरेट ब्लू ओवल सफायर रिंग के आसपास 14 छोटे डायमंड लगे हुए हैं। इसकी कीमत 5 लाख डॉलर यानी करीब 3.25 करोड़ रुपए है। यह रिंग ब्रिटिश राज परिवार की निशानी है। 2011 में शादी के मौके पर विलियम ने इसे केट को तोहफे में दिया था।

केट और विलियम अपनी भारत यात्रा के दौरान  ताज महल देखने जाएंगे।cny-w9208-4

 

केट को मिला दुनिया का सबसे महंगा परफ्यूमkate-perfume_1460454504

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन को शादी के समय सबसे महंगा परफ्यूम गिफ्ट के तौर पर मिला था। ‘क्लाइव क्रिस्टिन’ ने विलियम और केट मिडलटन दोनों को ‘क्लाइव क्रिस्टिन नंबर 1 – इंपीरियल मेजेस्टी एडिशन’ गिफ्ट दिया था। परफ्यूम की बोतल 24 कैरेट गोल्ड और 5 कैरेट डायमंड से डेकोरेट की गई है। सिर्फ परफ्यूम के इनग्रिडिएंट की कीमत ही 1.60 लाख रुपए है। इसमें बोतल की कीमत शामिल नहीं है। हालांकि, इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया था।

 

ब्ल्यू स्टोन की डिजाइनर वॉच…khloe-kardashian-engagement-ring

रॉयल फैमिली के गिफ्ट भी रॉयल ही होते हैं। प्रिंस जॉर्ज के जन्म के बाद विलियम ने केट को स्लिम डायमंड रिंग गिफ्ट की थी। साल 2014 की शुरूआत से केट इस रिंग को अपनी वेडिंग रिंग के साथ पहनती हैं। अपनी शादी की तीसरी सालगिरह पर विलियम ने केट को ब्ल्यू स्टोन की डिजाइनर वॉच दी थी। ‘बेलॉन ब्ल्यू डे कार्टियर वॉच’ की कीमत करीब 12 लाख रुपए है। यह वॉच व्हाइट गोल्ड से बनी है और इसमें ब्ल्यू स्टोन लगाये गये है।

डायमंड ताज (मुकुट) kate-tiara_1460454775

केट मिडलटन के पास डायमंड ताज का पूरा कलेक्शन है। उन्होंने साल 2011 में अपनी शादी पर कार्टियर हेलो का मुकुट पहना था। दूसरा,लोटस फ्लावर मुकुट क्वीन के डिप्लोमेटिक रिसेप्शन पर पहना था। अभी तक ऑफिशियल रिसेप्शन पर तीन बार वह अलग-अलग डायमंड के ताज पहन चुकी है। इनकी कीमत के बारे में कभी भी खुलासा नहीं किया गया है। ये ताज रॉयल फैमिली में सालों से पहने जा रहे हैं।

ये फैमिली शाही फैमिली है और उनक शाही थाट बात भी देखने लायक है|featured_5_3