गोरी त्वचा के लिए महत्वपूर्ण ब्यूटी टिप्स।

653

आप ब्वॉय कट हैं या आपके बाल लंबे हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। गोरी त्वचा सुंदरता की सबसे अच्छी परिभाषा होती है। लेकिन गोरी त्वचा, काली या सांवली त्वचा से ज्यादा सेंसिटिव होती है। साथ ही गोरी त्वचा में गंदगी या कोई भी ब्यूटी मिस्टेक्स तुरंत दिख जाती है। ऐसे में फेयर स्कीन वालों को इन ब्यूटी टिप्स को जरूर फॉलो करना चाहिए।

१. लिप्स :

1

अगर आप हमेशा फ्रेश और हेल्दी दिखना चाहते हैं तो लाइट कलर की लिपस्टिक अवॉयड करें। ये कलर आपको बीमार लुक देता है। इस बात से सतर्क रहें।

 

२. आईशैडो :

2

अगर आप नैचुरल कलर के आईशैडो लगा रहे हैं तो मत लगाइए। क्योंकि लाइट या नैचुरल कलर के आईशैडो आपकी आखों को डाइमेंशन नहीं देते।

 

३. आइलाइनर :

3

अगर आपको आईशैडो कि समझ नहीं तो आईशैडो ना ही लगाएं। आईलाइनर लगाइए। अगर ब्लैक के अलावा कोई औऱ रंग लगाना चाहते हैं तो ब्राउन या ग्रे कलर की आईलाइनर लगाएं।

 

४. मस्करा :

4

अगर आपकी त्वचा गोरी है तो आपको मस्करा जरूर लगाना चाहिए। इससे आंखे बड़ी और काली नजर आएंगी जो आपकी खूबसुरती में चार चांद लगा देंगी।

 

५. फाउंडेशन :

5

फाउंडेशन लेने के दौरान हर किसी को काफी उलझनों का सामना करना पड़ता है। लड़कियां दुकानों पर हाथ में लगा कर फाउंडेशन चेक करती हैं जो कि बिल्कुल गलत है। हाथ और चेहरे की त्वचा में बहुत फर्क होता है। आगे से फाउंडेशन लेते समय चेहरे के साइड में या कान के बगल वाली त्वचा में फाउंडेशन के कलर की जांच करें।

 

६. ब्लश और ब्रांजर :

6

गोरी त्वचा के लिए ब्लश और ब्रांजर दोस्त की तरह हैं जो सूरज की तेज किरणों से सुरक्षा करते हैं। उन जगहों पर ब्लश और ब्रांजर लगाएं जहां सूरज की किरणें सीधी पड़ती हैं। गाल, फॉरहेड, नाक, चिन और गले पर डायरेक्ट ब्लश और ब्रांजर का प्रयोग करें।

चेतावनी – डार्क कलर के ब्रांजर का प्रयोग ना करें। ये आपके नैचुरल रंग से मैच नहीं करेंगे।

Leave a Reply