योग गुरु साल में नहाते है सिर्फ एक बार और सीखते है ‘हॉट योगा’।

3604

दुनियाभर के अलग अलग जगह में कई ऐसे योग गुरु हैं, जो लोगों को इसका महत्व बताने के साथ उन्हें ट्रेन्ड भी करते हैं। इनमें से कोई योग गुरु न्यूड योगा या कोई सामान्य योगा करता है। ऐसे ही एक ब्रिटेन के रहने वाले योग गुरु स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट लोगों को हॉट योगा सिखाते हैं। अभिनेता से लेकर प्रिंस के रिलेटिव तक को योगा सिखाते हैं।

योगा 7

 

स्टीवर्ट से योगा सीखने के लिए कई मशहूर हस्तियां भी आती हैं, जिनमें ब्रिटेन के प्रिंस की रिश्तेदार पिप्पा मिडलटन, हॉलीवुड एक्टर वुडी हारेलसन और केट मॉस शामिल हैं। ब्रिटेन में बड़े-बड़े बालों वाले योग गुरु स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट को सबसे टची-फीलि योगा टीचर के रूप में जाना जाता है। उनके बालों से बदबू भी आती है, इसके बावजूद लोग उनसे हॉट योगा सीखने आते हैं।

योगा २

 

स्टीवर्ट कहते हैं कि वे साल में सिर्फ एक बार नहाते हैं। वो भी समुद्र में। इस दौरान एक माह तक उनकी बॉडी से स्मेल नहीं आती है। वे कहते हैं कि जब स्मेल आती भी है तो उसमें कुछ ऐसा आकर्षण होता है, जिससे प्रभावित होकर लोग उनसे योग सीखने आते हैं।

योगा ३

 

स्टीवर्ट अपने बालों को भी नहीं काटते हैं। वे कहते हैं कि मैं छुरी या कैंची के बिना लाइफ कैसी हो सकती है, यह जानना चाहता हूं।

योगा ४

 

53 साल के स्टीवर्ट का एक योगा क्लास ‘टचिएस्ट-फीलिएस्ट’ टाइटल से भी पॉपुलर है, जिसमें लोगों से 90 मिनट का योगासन कराया जाता है।

योगा ५

 

ब्रिटेन के प्रिंस की रिश्तेदार पिप्पा मिडलटन के संदर्भ में स्टीवर्ट कहते हैं कि जब वह कैमडेन हाई स्ट्रीट पर उनसे मिले तब पहचान नहीं सके कि वो कौन हैं। बाद में उन्होंने स्टीवर्ट का हॉट योगा क्लास ज्वाइन कर लिया।

योगा ६

Leave a Reply