प्रकृति का मजाक, माँ ने दिया मेंढक को जनम |

4313

baby images 4

दुनिया मैं कुछ अजीबो-गरीब बच्चे जन्म लेते है| किसी को पूँछ होती है तो किसी का पैर उलटा होता है| कुछ दिन पहले नेपाल के दोलाखा जिले के चारीकोट में एक अजीबो-गरीब बच्चे ने जन्म लिया जिसका चेहरा मेंढक के जैसे था। हालांकि जन्म के आधे घंटे बाद ही इस बच्चे की मौत हो गई थी। चारीकोट के रहने वाले नीर बहादुर करकी और सुंताली करकी के इस बेटे का गला ही नहीं था। सिर्फ इतना ही नहीं उस बच्चे की आंखें भी बहुत ही बड़ी थी जो कि बाहर की तरफ आसानी से निकल जाती थी।

 

baby images 2

कुछ दिन पहले भारत में एक आंख वाली एक बच्ची ने जन्म लिया था जिसे साइक्लोप बेबी कहा जाता है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची की इस हालत के पीछे किसी ऐंटी कैंसर ड्रग का हाथ हो सकता है। हालांकि कुछ डॉक्टरों के मुताबिक इसका कारण क्रोमोजोमल डिसऑर्डर भी हो सकता है। इस बच्ची के माथे के ठीक बीचोबीच एक आंख थी। इसकी कोई नाक नहीं थी और दिमाग दो हिस्सों की जगह एक हिस्से में ही था। जन्म होने के कुछ दिनों के अंदर ही इस बच्ची की मौत हो गई थी।

 

baby images 7

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में रहने वाले चांद्रे ओरम की 13 इंच लंबी पूंछ है। वह चाय बागान में काम करता है। उसका मानना है कि राम नवमी के दिन उसका जन्म होने के कारण श्री हनुमान उसमें बसते हैं। हालांकि उस पूंछ को लेकर चांद्रे को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके वजसे उसकी शादी नहीं हो रही है।

 

baby images 5

चीन के लुई हुआ, मैक्रोडेक्टीली नामक बीमारी से पीड़ित हैं। उनका बायां अंगूठा 10.2 इंच और तर्जनी  12 इंच लंबी हैं। कुछ दिन पहले उनका ऑपरेशन किया गया। डॉक्टरों ने इस सर्जरी में लुई हुआ के हाथ से 11 पाउंड मांस कम कर दिया है।

 

baby images 3

चीन की वेंग फेंग का जन्म उल्टे पैरों के साथ हुआ था। हालांकि उनकी इस समस्या से उन्हें एवं उनके परिवार को कोई भी परेशानी नहीं है। वेंग फेंग का कहना है कि वह अन्य लोगों की तुलना में अधिक तेजी से दौड़ सकती हैं। हाल ही में वह एक रेस्तारां में वेटरेस का काम करती हैं।

 

baby images 1

कुछ दिन पहले चीन में लिउ जुंजी नामक एक बच्चे ने जन्म लिया जिसके तीन हाथ हैं। बच्चे की उम्र 2 महीने होने के बाद डॉक्टरों ने सफलतापूवर्क उसका तीसरा हाथ हटा दिया। हालांकि बच्चे को लंबे समय तक फिजिकल थेरेपी की जरूरत पड़ेगी।

 

baby images 6

ब्राजील की रहने वाली एक 22 वर्षीय महिला के पैरों के तलवे पर स्तन मौजूद है। उसके बाएं पैर के तलवे पर पूर्ण रूप से एक निप्पल बना हुआ है। डॉक्टरों का भी यह मानना है कि यह पूर्ण रूप से एक स्तन है जो कि पैरों के तलवे के नीचे है।

Leave a Reply