स्तनों का आकार बढ़ाने के आसान टिप्स

4228

सही आकृति और फिट आकार वाले शरीर को ही आकर्षक और सुंदर काया माना जाता है। आज एक औरत को और अधिक आकर्षक लगने के लिए उसके पास शारीरिक ऊंचाई और वजन से मेल खाते स्तनों की आदर्श जोड़ी का होना आवश्यक माना जा रहा है। बहुत सारी औरते अपने स्तनों के आकार को लेकर चिंतित रहती हैं। और उनके स्तनों का आकार छोटा होने पर, उनमें हीन भावना घर कर जाती है।  बड़े स्तन वाली महिला देखने में तो अधिक सुंदर लगती ही है साथ में उनके अंदर आत्मविश्वास भी अधिक होता है इसी कारण आत्मविश्वास से भरी महिला जहाँ जाती है उनका नैतिक सम्मान भी बढ़ जाता है।

5इसलिए महिलाएं स्वाभाविक रूप से स्तन के आकार बढ़ाने के उपाय जानने के लिए उत्सुक रहती है पर ज्यादातर महिलायें स्तन का आकार बढ़ाने के लिए महंगी प्रक्रिया सर्जरी को ही चुनती है लेकिन स्तन वृद्धि की प्रक्रिया हमेशा परिणाम प्रदान करने वाली सर्जरी कई बार दुष्प्रभाव भी छोड़ जाती है इसलिए ब्रेस्ट का साइज बढाने के लिए हम कुछ ऐसे उपाय लेकर आये है जिन्हें आजमा कर आप अपने स्तनों का आकार बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के बढ़ा पाएंगी।

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के घरेलू टिप्स।

नियमित रूप से ब्रेस्ट मसाज करें :

1
नियमित रूप से स्तनों की मालिश स्वाभाविक रूप से स्तन का आकार बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार माना जाता है। आप हर दिन, रात में सोने से पहले ब्रेस्ट बढ़ाने वाले इनलार्जमेंट तेल या बादाम के तेल से 10-15 मिनट की मसाज दे कर प्रभावी रूप से सिर्फ एक महीने में स्तन के साइज में वृद्धि कर सकती है।

 

आहार :

2

समय से भोजन कीजिए और ध्यान रखें भोजन पौष्टिक होना चाहिए। स्तन का आकार शरीरक हार्मोन की अनुपस्थिति पर भी निर्भर करता है। एस्ट्रोजन की कमी भी छोटे स्तन के पीछे की एक वजह हो सकती है। आप अपने संतुलित भोजन में चिकन सूप,मछली,सौंफ बीज, सोयाबिन और सोया से बने अन्य खाद्य पदार्थ सब्जियां,फलियां,फल,अंडे,नट्स के साथ-साथ सूरजमुखी के बीज, तिल के बीज और सन बीज भी शामिल कर सकती है। हर दिन फास्टफूड खाने की आदत को अलविदा कहिए।

 

कसरत और योग :

3-1

3
बड़े आकार के स्तन पाने में कसरत और योग हमेशा ही सबसे उपयोगी साबित हुए है। स्तन मांसपेशियों के बढ़ाने के लिए आप पुश-अप,डम्बल से ब्रेस्ट प्रेस,वाल प्रेस,स्विंगिंग आर्म्स के साथ-साथ घर पर गोमुखासन,उष्ट्रासन,वृक्षासन,द्विकोणासन आदि योग का अभ्यास कर सकती है।

 

कपड़ों का सही चुनाव करें :

4
अपने छोटे स्तनों को उजागर करने के लिए हमेशा छोटे या गलत फिटिंग वाले ब्रा पहनना आपकी ब्रेस्ट स्वाथ्य के लिए हानिकारक हो सकता हैइसलिए स्तनों को बड़े और फुले हुए देखने के लिए आप गद्देदार ब्रा की मदद ले सकती है पर घर पर रहते हुए या अधिक समय तक ऐसी ब्रा को पहनना आपके ब्रेस्ट और स्वास्थ्य दोनों के लिए गलत हो सकता है।

 

Young woman drinking milk

हर दिन 1 मुट्ठी अखरोट खाने के बाद 1 ग्लास दूध पिएँ।

 

8तनावमुक्त रहें।

 

9

# गर्भवती होने के बाद स्तनों का आकार बढ़ जाता है।

 

इन सरल और सफल उपचारों को अपनी दिनचर्या में शामिल करे और कुछ सप्ताह की प्रतीक्षा के बाद आप पाएंगी कि आपके स्तन का आकर पहले से सफलतापूर्वक बढ़ गया है। ये टिप्स आपके आत्मविश्वास को बढ़ावा देने, आपको अधिक लोगों की नजर में लाने, फिट और आकर्षक बॉडी शेप देने में अहम योगदान भी देगा।

6

Leave a Reply