इस तरीके से आपके आसपास से दूर होगी नेगेटिव एनर्जी

357

0कहने को तो सभी कहते हैं कि हमें अपने वातावरण को साफ एवं सवच्छ रखना चाहिए, गंदगी नहीं फैलानी चाहिए ताकि पॉजिटिव एनर्जी बनी रहे। लेकिन ऐसा बहुत कम लोग करते हैं। शायद इसलिए क्योंकि वे पॉजिटिव एनर्जी का महत्व नहीं समझते। यदि आसपास अधिक निगेटिव एनर्जी हो तो कुछ भी अच्छा नहीं लगता। हम दुखी महसूस करते हैं, बिना किसी बात पर चिड़-चिड़ाहट होने लगती है। हमें खुद से और अपने आसपास की वस्तुओं से परेशानी होने लगती है। दरअसल, नेगेटिव एनर्जी आपकी हेल्थ और लाइफ को भी बहुत प्रभावित करती है। आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिसे अपनाकर आसानी से नेगेटिव एनर्जी को पॉजिटिव एनर्जी में बदल सकते हैं।

1
अगरबत्ती, धूप या चंदन की लडियों को जलाकर घर भर में इसे घुमाकर धुआं करीए । इससे घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होगी।

2
ऐसा माना जाता है कि रिंगिंग बैल्स के बजने से नेगेटिव एनर्जी जाती है और माहौल में पॉजिटिव एनर्जी आती है। अगर आपको हर समय नेगेटिविटी महसूस होती है तो घर में बैल्स लगाइए।

3
नमक के पानी में नहाना – घर से नेगेटिव एनर्जी भगाने का ये सबसे बेहतरीन उपाय है। बाथटब में नमक डालकर कुछ देर बैठ जाइए। इससे नेगेटिव एनर्जी दूर होगी।

4
क्रिस्टल घर में रखने से नेगेटिविटी दूर होती है। आप चाहे तो ज्वैलरी के तौर पर भी क्रिस्टल पहन सकते हैं।

5
एसेंशियल ऑयल्स के इस्तेमाल से नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और पॉजिटिव एनर्जी आती है। आपका मूड भी ठीक रहता है। आप कोई भी एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

6
यॉनिंग करने का मतलब वैसे तो बोरियत का होना होता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यॉनिंग करने से शरीर से सारी नेगेटिव एनर्जी निकल जाती है।

Leave a Reply