पहली डेट, करें सेट

292

किसी भी नए रिश्‍ते में डेटिंग का अपना महत्व है। इसी दौरान दोनों को एकदूसरे के बारे में पता चलता है कि रिश्‍ता लंबे समय तक चल पाएगा या नहीं। अक्सर पहली बार डेट पर जाते समय लड़के काफी नर्वस होते हैं, क्‍योंकि उन्‍हें पता नहीं होता कि डेट पर जा कर खुद को वे सहज कैसे रख पायेंगे, लेकिन अगर कुछ बातों को ध्‍यान में रखा जाये तो लड़के इसे यादगार बना सकते हैं। अगर किसी भी कारण से डेट में कुछ गड़बड़ हुई तो सारी मेहनत और शाम बेकार। रिश्‍ते को आगे बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी है कि लड़की को इंप्रेस किया जाए। तो चलिये जानें कुछ ऐसे टिप्स, जिनकी मदद से कोई लड़का अपनी पहली डेट को अपना दिवाना बना सकता है।

 

1
डेट पर ऐसे ही उठकर न चले जाएं। थोड़ा अपने कपड़े और परफ्यूम पर भी ध्‍यान दें। लड़की का अटेंशन पाने के लिए ये बहुत जरूरी है।

2
जब भी आप उनसे मिलने जाएं तो खाली हाथ न जाएं। कुछ खूबसूरत फूल लेकर जाएं, उन्‍हें पसंद आएगा।

3
छोटी-छोटी बातों का ख्‍याल रखें, जैसे-गाड़ी का दरवाजा खोलना, पहले उनको चलने देना, लिफ्ट से पहले लड़की को निकलने दें या पहले जाने दें। इस तरह की बातें लड़कियों को पसंद आती हैं।

4
लड़की से दूरी बनाए रखें, उन्‍हें बार बार छूने की कोशिश न करें। लड़कियां ऐसे लड़कों को बिल्‍कुल पसंद नहीं करतीं जो पहले ही दिन उनके बहुत करीब आने का कोई मौका नहीं छोड़ते, तो थोड़े वक्‍त तक दूरी बनाए रखें।

5
खाने के टेबल पर बैठकर बहुत ज्‍यादा बात न करें। खाते वक्‍त ख्‍याल रखें कि आप जल्‍दी-जल्‍दी न खा रहे हों। मुंह में खाना लेकर न बात करें।

6
खाने का ऑर्डर देते वक्‍त लड़की की राय भी जरूर लें।

7
हल्‍की हंसी मजाक की बातें करें, जिसे माहौल हल्‍का रहे।

8
लड़की की पसंद नापसंद के बारे में बात करें, उनकी हॉबी जानें।

9
कोशिश करें की डेट के दौरान, फोन, आईपैड, लैपटॉप का इस्‍तेमाल न करें। लड़कियों को पसंद नहीं आता कि कोई लड़का पूरे समय अपने नोटिफेशन चेक करने में लगा रहे।

10
अपनी डेट के दौरान ही उनसे अगली डेट के बारे में थोड़ी बातचीत करें। उनसे पूछें कि उन्‍हें कौन सी जगह पसंद है। ये बातें लड़कियों को पसंद आती हैं और वो इस रिश्‍ते के बारे में आगे सोचती हैं।

Leave a Reply