प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने के कुछ आसान तरीके|

185

लोगो को लगता है की प्रेग्नेंसी में सेक्स करने से शिशु को हानि पहुँच सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है प्रेग्नेंसी में भी आप सेक्स कर सकते है, लेकिन शुरुआती के तीन महीने सावधानी रखनी होगी, नहीं तो गर्भपात का खतरा हो सकता है| तीन महीने के बाद सातवें या आठवें महीने तक आप सेक्स कर सकते है| प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने के टाइम पर महिला के पेट पर दबाव न पड़े इसलिए आप अलग अलग सेक्स पोज़िशन अपना सकते है| आज हम आप को कुछ ऐसेही सेक्स पोज़िशन के बारे में बताने जा रहे है|

pregnancy-sex-positions-2

वुमन ऑन टॉप – गर्भ के दौरान इस पोज़िशन से भी सेक्स का आनंद उठाया जा सकता है। इस पोज़िशन में महिला पुरूष के ऊपर होती है जिससे पेट पर कोई दबाव नहीं पढ़ता है|

pregnancy-sex-positions-3

एज ऑफ द बेड – इस पोज़िशन में महिला बिस्तर के किनारे पैरों को नीचे करके लेटती हैं और पुरूष घुटनों के बल बिस्तर के किनारे बैठता है। इस अवस्था में डीप पेनिट्रेशन का आनंद पुरूष उठा भी पाता है और माँ और शिशु को हानि पहुँचने का खतरा भी नहीं होता है।

pregnancy-sex-positions-5

स्पूनिंग – यह सबसे सेफ पोज़िशन होता है। इस पोज़िशन में जिसप्रकार चम्मच एक साथ रखा रहता है उसी तरह दोनों साथी सेक्स के अवस्था में होते हैं। इस पोज़िशन में सेक्स का पूरा आनंद सुरक्षा को ध्यान में रख कर दोनों उठा सकते हैं। इसमें पुरूष महिला के नीचे होता है और महिला के आराम को ध्यान में रख कर डीप पेनिट्रेशन का आनंद भी उठा पाता है।

pregnancy-sex-positions-6

रिवर्स काउगर्ल – रिवर्स काउगर्ल उन दम्पत्तियों के लिए अच्छा होता है जो पुरूष अपने साथी के पेट को देखकर चितिंत होता हैं और सेक्स करने से डरता हैं। यह वुमन ऑन टॉप की ही तरह होती है सिर्फ फर्क इतना है कि इस पोज़िशन में महिला पुरूष के दूसरे तरफ मुँह करके बैठती है।

pregnancy-sex-positions-4

लैप टॉप  – यह पोज़िशन रिवर्स काउगर्ल की ही तरह है सिर्फ फर्क इतना है कि पुरूष बिस्तर पर लेटने के जगह पर कुर्सी पर बैठा होता है। इस पोज़िशन में भी पुरूष महिला के पीछे के तरफ ही होता है जिससे महिला सेक्स का आनंद सुरक्षित अवस्था में उठा सकती है।

pregnancy-sex-positions-1

सामान्य ओरल सेक्स से आपको तथा आपके शिशु को कोई नुकसान नहीं पहुँचता है। अगर आपको सेक्स करना जोखिम भरा लगता है, तो आप ओरल सेक्स अपना सकते है।

Leave a Reply