जानिए सलमान और ऐश्वर्या के ब्रेकअप की वजह|

5561

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-12

सलमान उन एक्टर में से एक हैं, जिनके साथ बॉलीवुड की हर एक्ट्रेस काम करना चाहती है। लेकिन उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय के साथ उनका काम करना शायद ही कभी मुमकिन हो सके। इसके पीछे की वजह है उनका अतीत। ये बात तो सभी जानते हैं कि ऐश्वर्या कभी सलमान की गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं। 1999 की सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए थे। करीब दो साल तक दोनों का रिश्ता चलता रहा और फिर उनका ब्रेकअप हो गया। तब से अब तक दोनों साथ काम करना तो दूर आमने-सामने भी नहीं आना चाहते। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर ऐसी क्या वजहें थीं, जिनके वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया। हम आपको बता रहे हैं, सलमान-ऐश्वर्या के ब्रेकअप की ऐसी ही 8 वजहें|

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-3

सलमान का वायलेंट बर्ताव – ऐश्वर्या राय ने खुद बताया था कि उनके और सलमान के ब्रेकअप की सबसे बड़ी वजह उनका वायलेंट बिहैवियर और फिजिकल अब्यूज था। ऐश्वर्या बताती है की उसका ब्रेकअप होने के बाद सलमान ने उसे फोन कर उससे बेवकूफीभरी बातें कीं थी। इतना ही नहीं सलमान उसको स्टार्स के साथ अफेयर को लेकर भी शक करता था। ऐश्वर्या उस वक्त अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक हर बड़े एक्टर के साथ काम कर रही थी। यहां तक कि सलमान ने कई बार उसके साथ मारपीट भी की थी । इसके बावजूद भी ऐश्वर्या काम पर ऐसे जाती थी, जैसे कुछ हुआ ही नहीं।

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-1

ऐश्वर्या के पेरेंट्स का विरोध – ब्रेकअप से पहले ऐश्वर्या अक्सर किसी ने किसी काम से सलमान के घर आती-जाती रहती  थीं। लेकिन ये बात ऐश्वर्या के पेरेंट्स को अच्छी नहीं लगती थी। खासतौर पर ऐश्वर्या के पिता ऐश और सलमान के रिस्ते को लेकर जरा भी खुश नहीं थे। ऐश के पिता जानते थे कि ऐश्वर्या से पहले भी सलमान के कई लड़कियों से रिलेशन रह चुके हैं।

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-2

सलमान का पागलपन – सलमान का पागलपन दोनों के ब्रेकअप की एक बड़ी वजह बनी। सलमान कई बार आधी रात को ही ऐश्वर्या के घर पहुंच जाते थे और उनका दरवाजा खटखटाते थे। एक बार तो सलमान रात को ही ऐश्वर्या के घर पहुंच गए और उनका दरवाजा जोर-जोर से खटखटाने लगे। यहां तक कि सलमान रात 3 बजे तक दरवाजा खटखटाते रहे और उनका हाथ भी जख्मी हो गया। सलमान ने गुस्से में बिल्डिंग से कूदने की धमकी भी दी थी।

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-4

सलमान चाहते थे ऐश्वर्या उनसे शादी करे – सलमान चाहते थे कि ऐश्वर्या उनसे शादी करें, लेकिन ऐश्वर्या सलमान से शादी के लिए राजी नहीं थी। ऐश्वर्या उन दिनों अपने करियर के पीछे थीं और तेजी से सफल हो रही थीं। यही वजह थी कि ऐश्वर्या, सलमान के साथ रिलेशन को आगे नहीं लेना चाहती थीं। जब की सलमान को यह लगता  था की ऐश्वर्या उनकी बात नहीं मानेंगी तो वो अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाएंगे।

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-5

सलमान का फिल्म के सेट पर हंगामा – ऐश्वर्या से नाराज सलमान ने उसकी फिल्म ‘कुछ ना कहो’ के सेट पर भी हंगामा कर दिया था। इस फिल्म के हीरो अभिषेक बच्चन थे। पहले तो गुस्से में  सलमान ने शूटिंग के दौरान सेट की तोड़फोड़ की, लेकिन जब इससे भी उसका मन नहीं भरा तो उसने ऐश्वर्या की कार को भी डैमेज कर दिया।

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-8

सलमान का ऐश्वर्या के पेरेंट्स के साथ बुरा बर्ताव – सलमान की पास्ट रिलेशनशिप और ऐश्वर्या के साथ सलमान के रिश्ते को नामंजूर करने के बावजूद भी ऐश्वर्या के पेरेंट्स ने दोनों को मिलने से कभी भी नहीं रोका। लेकिन इसके बावजूद भी सलमान लगातार बुरा बर्ताव करते जा रहे थे। आखिर ऐश्वर्या भी अपने पेरेंट्स के साथ सलमान के बुरे बर्ताव से नाराज हो गई।

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-6

सलमान ने गुपचुप तरीके से की सोमी अली की मदद – एक एंटरटेनमेंट मैग्जीन के मुताबिक, एक दिन सोमी अली ने सलमान खान से अपने पिता के ऑपरेशन के लिए मदद मांगी तो सलमान ने ऐश्वर्या को बिना बताए उनकी मदद के लिए अमेरिका चले गए। जब यह बात ऐश्वर्या को पता चल गई तो वो काफी नाराज हो गई और रिश्ता खत्म करने का फैसला कर दिया।

salman-khan-and-aishwarya-rai-images-7

सलमान का शराबी बर्ताव – एक मशहूर अखबार को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि ओ सलमान के शराब पीने की आदत और उसके बाद किए जाने वाले बर्ताव से तंग हो चुकी है। सलमान उसके साथ वर्बल, फिजिकल और इमोशनल अब्यूज करता है। कई बार तो सलमान के ऐश्वर्या के मान-सम्मान और गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली बातें भी की है। कोई भी सेल्फ रेस्पेक्टिंग वुमन इस तरह की बात सहन नहीं कर नहीं पायेगी। यह असली वजह थी कि ऐश्वर्या ने सलमान के साथ रिश्ता खत्म करने का फैसला किया।

Leave a Reply