बनाएं काली गर्दन को बिलकुल गोरा

426

लड़कियां हमेशा अपनी सुंदरता को लेकर चिंतित रहती हैं। उन्हें हर चीज़ अपनी परफेक्ट चाहिए और उसके लिए ऐसे तरीके चाहिए जिस से वो अपनी सुंदरता को और निखार सके और सबसे सुन्दर दिखे। अपने आप को निखारने के लिए लड़कियां और महिलाएं ब्यूटी पार्लर में हज़ारों रुपये खर्च कर देती हैं। वहीँ सब अपने चेहरे को सुन्दर बनाने में लगे रहते हैं, पैरों और हाथो के लिए भी मेनिक्योर ,पेडीक्योर कराते हैं। पर अपनी गर्दन की तरफ कोई ध्यान नही देता। अगर आपकी गर्दन काली है तो चेहरे का गोरा होने का कोई फायदा नही और आपकी सुंदरता फीकी पड़ जाती हैं। आप हमेशा चाहेंगे की चेहरे की तरह आपकी गर्दन भी चमक उठे तो इसके लिए करें ये सब उपाय और बनाएं अपनी गर्दन को बिलकुल गोरा।

 

image-1
एक चम्मच पानी में दो चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और गर्दन पर लगाएं। सूखने दे फिर पानी से धो ले, हफ्ते में एक या दो बार इस तरीके को आजमाएं और गर्दन चमकाएं।

1
गर्दन को गोरा करने के लिए आलू एक उपयुक्त चीज़ हैं। कच्चे आलू को कुछ देर गर्दन पर घिसें। आलू के रस और निम्बू के रस दोनों को गले पर लगाए फिर कुछ मिन्ट्स के बाद धो लें।

image-3
एलोवेरा का  रस लें और उसे गर्दन पर लगा लें और 20 -30 मिन्ट्स के लिए लगा लें। फिर धो लें अलो वेरा भी गर्दन को गोरा करने का अच्छा उपाय हैं।

image-4
काली गर्दन से बचने के लिए गुलाबजल का प्रयोग करें। गुलाबजल से गर्दन साफ करने से गर्दन गोरी होती हैं।

image-2
नीम्बू और खीरा दोनों ही त्वचा के लिए अमृत का काम कराते हैं। निम्बू और खीरे का रस मिक्स करे और गले पे लगाएं। फर्क कुछ ही दिनों में आपके सामने होगा।

image-1
टमाटर के रस में शहद मिलाएं और उसे गले पर लगाएं। अगर और अच्छे रिजल्ट चाहिए तो निम्बू का रस भी इनमे मिला लें।

image-5
नारियल और बादाम का तेल न केवल त्वचा का पोषण कराते हैं बल्कि टैनिंग भी दूर करता हैं। इनका प्रयोग कर के भी आप अपनी गर्दन निखार सकते हैं।

Leave a Reply