अंगूरी भाभी का रहस्य |

3882

सही पकडे है” ये डायलाग से घर घर मैं मसहूर होंने वाली अंगूरी भाभी जिन्होंने कम समय मैं सभी टीवी देखने वालो के दिलो मैं अपनी जगह बना दी | पर आपको  जान के  धक्का लगेगा की शायद अब हम उनको आगे अपने पसंदीदा सीरियल “भाभीजी घर पे है” मैं न देख पाये | सही सुन्ना आपने| अंगूरी  भाभी उर्फ़ शिल्पा शिंदे सीरियल से निकलने का मन बना चुकी है |

कई दिनों से उनका सीरियल मैं न होना सबके मन को खटक रहा था| अंगूरी भाभी के अंदाज़ पर कायल बहुत से प्रसंशक उनकी गैर मौजूदगी से काफी दुखी थे| हमारे रिपोर्टर ने स्वयं अंगूरी भाभी से मिलकर ये जान ने की कोशिश की, कारण उनके शो में न मौजूद होने का|

1. कॉन्ट्रैक्ट को लेकर परेशानी थी शिल्पा शिंदे

cover

टीवी ऑफिशल्स मेरे साथ एक एक्सक्लूसिव कॉन्ट्रैक्ट करना चाहते हैं, जिसके लिए मैंने न कर दिया है। मुझे नहीं लगता कि एक ऐक्टर को कॉन्ट्रैक्ट में बांधना उचित है। मैं वह बॉन्ड साइन करने के लिए तैयार थी कि मैं कहीं और अंगूरी भाभी वाला किरदार प्ले नहीं करूंगी। लेकिन, ऐंड टीवी के विकास गुप्ता इतने से खुश नहीं थे। जब मैंने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से इनकार कर दिया तो वे मीडिया में यह अफवाह उड़ाने लगे कि मैं सेट पर नखरे दिखाया करती हूं। यहां तक कि वे कॉन्ट्रैक्ट रिन्युअल के दौरान मेरे पैसे भी बढ़ाने को तैयार नहीं हुए।

2. शिल्पा ने रोक दी शूटिंग सच या झूट?

shilpa
3 मार्च के बाद से मैं शूटिंग नहीं कर रही। जैसे ही इस प्रॉब्लम की शुरुआत हुई तो उन्होंने मुझे दो दिन का ऑफ दिया और उन्हें लगा कि उन्हें रिप्लेसमेंट मिल जाएगा। लेकिन जब उन्हं कोई नहीं मिला तो वे मुझपर कॉन्ट्रैक्ट साइन का दवाब बनाने लगे और शूटिंग शुरू कर दी गई। उन्होंने मुझे यह धमकी भी दी कि यदि मैं सेट पर नहीं आती हूं तो वे मेरे खिलाफ कानूनी ऐक्शन भी लेंगे।

3. हमारे साथ कठपुतलियों जैसा व्यवहार क्यों ?

news_1434864463_24c3edd1a978f784e9ae17_1
प्रॉडक्शन हाउस (एडिट 2) इसके लिए मुख्य दोषी है। चैनल्स और उन्हें यही लगता है कि ऐक्टर्स उनके हाथ की कठपुतली की तरह हैं और वे अपनी धुन पर हमें नचाते रहेंगे। वे कुछ भी पेपर्स पर लिखकर नहीं देंगे, लेकिन यह जरूर चाहेंगे कि हम उन्हें सारी चीजें लिखित दें।

4. उनके नखरे को लेकर हो रही चर्चा|

shilpa

उन्होंने कहा कि नखरे करने का मेरा रेकॉर्ड रहा है। यदि ऐसा ही था तो उन्होंने पूरा साल क्यं इंतज़ार किया। यदि मैं सचमुच नखरे दिखाती हूं तो उन्होंने प्रॉजेक्ट के शुरुआत में ही मुझे क्यों नहीं निकाल दिया? इंडस्ट्री में मेरी अच्छी इज्जत है और मेरा काम मेरे लिए बोलता है। मैंने लंबे समय तक ‘चिड़िया घर’ के लिए काम किया और यदि मैं वाकई नखरे दिखाती होती तो प्रॉडक्शन हाउस (गरिमा प्रॉडक्शन) मुझे अपने दूसरे शो ‘लापतागंज’ में रिपीट नहीं करता।

5. सेट पर स्पेशल डिज़ाइनर की डिमांड के नखरे |
shilpa-shinde

मैं उन्हें मदद करने की कोशिश कर रही थी। मेरे कपड़े डिज़ाइन करने के लिए जिस डिज़ाइनर को इन्होंने रखा था वह मेरे लिए भद्दे कपड़े तैयार करता। मैं एंटरटेन्मेंट बिज़नस में हूं, जहां मेरे कैरक्टर को अच्छा दिखाना जरूरी है। मैंने उनसे रिक्वेस्ट किया कि कम से कम एक बार डिज़ाइनर के साथ बैठें और इस समस्या का समाधान निकालें, लेकिन उन्होंने इसकी कोई परवाह नहीं की। कई बार मैंने शो पर अपने ही कपड़े पहने। मैंने उनसे कहा कि यदि आप मुझे अपने पर्सनल कपड़ों को पहनने के लिए पे नहीं करेंगे तो डिज़ाइनर को भी मत करिए। मैं तो उनके पैसे बचाना चाहती थी।

6. बीमार होने के बावजूद भी छुट्टी नहीं ली |

Angoori-in-Bhabhi-ji-Ghar-Par-Hain-650x300

उन्होंने मुझे कभी ऑफ नहीं दिया। मुझे अपेंडिक्स हुआ था और इसकी सर्जरी हुई, लेकिन इनलोगों ने मुझे तीन दिन के भीतर बुला लिया। सौभाग्य से चौथे दिन ईद की वजह से मुझे एक्स्ट्रा ऑफ मिल गया। मुझे माइग्रेन की भी समस्या है। मैंने तब भी काम किया है जब मुझे गले में इन्फेक्शन हुआ था। मैं ऐंटीबायॉटिक ले रही थी, लेकिन मैंने कभी नहीं कहा कि इनकी वजह से मुझे नींद आ रही है। मैंने शो के लिए सबकुछ किया, लेकिन मुझे बदले में यह मिल रहा है।

7. प्रड्यूसर कोहली के बारे में शिल्पा की राय |

shilpa1
वह सेट पर आंतक की तरह हैं। वेनाफिर (प्रड्यूसर) मानसिक रूप से ऐक्टर्स को टॉर्चर करती हैं। उन ऐक्टर्स से आप पूछ सकते हैं, जिन्होंने उनके साथ काम किया है। मैं उनके खिलाफ मानसिक प्रताड़ना का केस दर्ज करने की तैयारी में हूं। वह इतनी इनसिक्युअर हैं कि स्टार्स से हर चीज लिखित में लेना चाहती हैं और दूसरी तरफ वह किसी तरह से कुछ कमिट नहीं करतीं।

8. क्या  उनकी  शो में वापसी होगी?

Shilpa-Shinde-1424963523
फिलहाल तो यह बेहद मुश्किल है कि मैं शो में वापसी करूं। मुझे नहीं लगता कि मैं गलत हूं। यदि मैं अपने पैसे बढ़ाने की डिमांड उनसे करूं तो यह मेरा अधिकार है। शो ने एक साल पूरे कर लिए और मेरे पैसे नहीं बढ़े। वे मेरे सीधे-सादे होने का फायदा उठा रहे हैं। उन्हें लगा कि यदि वे मुझे मानसिंक रूप से प्रताड़ित करेंगे या दवाब बनाएंगे तो मैं घबरा जाऊंगी, लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने मुझे यह तक धमकी दी कि यदि मैं किसी और चैनल में काम करूं तो वे मेरे करियर को खराब कर देंगे। अब मुझे वे वापस लाने की हर कोशिश में लगे हैं। उन्होंने मेरे खिलाफ सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन में शिकायत भी दर्ज कराई है और मेरे खिलाफ लीगल ऐक्शन लिया है, लेकिन मैं जानती हूं कि मैं कहीं गलत नहीं। वे हमेशा कॉन्ट्रैक्ट्स के बारे में ही बातें करते हैं, लेकिन ये कॉन्ट्रैक्ट्स हमारे पास नहीं होते। सारे ओरिजनल पेपर्स वे अपने पास रखते हैं। यदि उन्होंने किसी डॉक्यूमेंट्स को जाली भी कर रखा है तो मुझे पता नहीं चलेगा, क्योंकि मैंने कभी यह देखा ही नहीं।

9. किसी भी सह कलाकार का सहयोग नहीं मिला |

47861108
हर किसी को अपने-अपने पैसों की चिंता है। वे एसे किसी लफड़े में पड़ना नहीं चाहते। दुख की बात तो यह है कि हमने एक टीम की तरह काम किया है और उन्हें पता है कि प्रॉडक्शन हाउस जो भी कह रहा वह गलत है, लेकिन किसी में सच कहने की हिम्मत नहीं। उन्हें बेनाफिर से इतना भय है कि अपने पैसों के लिए कोई रिस्क नहीं लेना चाहते।

10. क्या रश्मि लेंगी उनकी जगह ?

actress-rashmi-desai-photos-(2)7435
मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता। उन्हें मेरी जगह रश्मि का लेने के लिए मुझसे एक NOC लेना होगा। यदि वे बिना मेरे परमिशन का ऐसा करते हैं तो मैं सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन में जाऊंगी। फिलहाल मेरा वास्ता मेरे वहां बकाया मेरे पैसों से है, बस।

11. कपिल शर्मा के शो मैं क्या दिखेंगी वह ?

FotorCreated1-580x384
यह किसी भी ऐक्टर के लिए ड्रीम प्रॉजेक्ट है। मेरे खयाल से बतौर ऐक्टर मेरे लिए यह एक शानदार मौका होगा। रिपोर्ट की मानें तो शिल्पा को ‘पिंकी बुआ’ वाले कैरक्टर की जगह लिया गया है, क्योंकि उपासना (पिंकी बुआ) अभी भी पुराने शो के साथ जुड़ी हैं।

Leave a Reply